शानदार जीत दर्ज कर टिया ने टैलेंट टेनिस का ख़िताब अपने नाम किया

नई दिल्ली, खेलरत्न सं,

नॉएडा की टिया सिंह ने टैलेंट सीरीज अंडर 14  का ख़िताब अपने नाम किया. करनाल में 30 अप्रैल को खेले गए फाइनल  मुकाबले में उन्होंने  6-0 , 6 -1 से शानदार जीत की. इस वर्ग में यह उनकी पहली खिताबी जीत है.

सेक्टर 34 स्थित टेनिस कोच रतन शर्मा की देखरेख में खेल की बारीकियां सीख रही इस खिलाड़ी ने  ख़ुशी सचदेवा को हराया. उन्होंने अंडर 16 में भी  शानदार  करते हुए उपविजेता की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. बिलबोंग स्कूल की यह छात्रा पहले भी कई प्रतियोगिता जीत चुकी हैं. एक साल पहले टिया अंडर 12 में देश की टॉप 7 खिलाड़िओं में शुमार थी.
‘टिया  एक उभरती खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने फोरहैंड, सर्विस और खेल के अन्य पहलुओं पर काफी ध्यान दिया है. अंडर 14 में भी उन्होंने शानदार शुरुआत की है. उम्मीद है की इस वर्ग में भी वह देश के टॉप 10  खिलाडियों जल्द ही शुमार हो जाएंगी. ‘
रतन शर्मा, टिया के प्रशिक्षक
टिया सिंह
इसलिए है टिया बेहतरीन टेनिस खिलाड़ी 
-प्रतिदिन 5 घंटे का अभ्यास
-फोरहैंड और सर्विस से अंक बटोरना
-अंदर 12 में देश के टॉप सेवन खिलाडियों में शुमार रहीं.
-रतन शर्मा जैसे अंतर्राष्ट्रीय कोच से प्रशिक्षण लेना
-बाएं हाथ से खेलना
राष्ट्रीय सीबीएसई में भी दिखा चुकी हैं हुनर
बीते वर्ष नोएडा में खेली गई राष्ट्रीय सीबीएसई  टेनिस प्रतियोगिता में टिया सिंह ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया था. उनके प्रदर्शन के बल पर बिलाबांग स्कूल को टीम स्पर्धा में कांस्य पदक मिला था. इसके अलावा उन्होंने कई अन्य प्रतियोगिताओं में भी शानदार प्रदर्शन कर शहर का नाम रोशन किया है.
निशुल्क प्रशिक्षण और स्कूल फ़ीस में मिलती है छूट 
सेक्टर-34 स्थित टेनिस एकेडमी में टिया को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है. वहीं बिलाबांग स्कूल की फीस में भी 75 प्रतिशत की कटौती कर दी गई है. बेहतर खिलाड़ी होने के साथ ही टिया के साथ आर्थिक परेशानी है.  रतन शर्मा ने बताया कि  वह अच्छी खिलाड़ी है. साथ ही कुछ आर्थिक परेशानी भी है. इसलिए उनका प्रशिक्षण निशुल्क कर दिया गया है.

Leave a Reply