पीएम ओलम्पिक टास्क फोर्स प्रदेश से निकालेगी ओलम्पियन

नोएडा, खेलरत्न, सं:
ओलम्पिक में उत्तर प्रदेश से प्रतिनिधित्व और खेलो की बेहतरी के लिए पीएम ओलम्पिक टास्कफोर्स गठित की गई. इसमें 11 लोगों को जगह दी गई है. केंद्र सरकार पहले ही इसकी घोषणा कर चुकी है. प्रतिभावान खिलाडियों की खोज, खेल की सुविधाएँ बढ़ाने , आदि का काम टास्कफोर्स करेगी. टास्कफोर्स में शामिल लोग सुझाव भी देंगे. ताकि खेल की स्थिति सुधारी  जा सके. प्रदेश में इसकी पहली बैठक 11  मई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के खेलमंत्री चेतन चौहान के साथ होनी है.
file photo
टास्कफोर्स की समिति के नोडल अधिकारी डॉ देश दीपक होंगे. इनके अलावा डॉ केके अग्रवाल, भूपेंद्र शाही, सैयद अली, आनंद खरे, एमएस जहीर, डॉ बीसी कापड़ी, डॉ हिमांशु चतुर्वेदी, आरबी सिंह, आश्रिता दस, और देवेंद्र कौशल समिति के सदस्य होंगे। इनका काम प्रदेश के सभी जिलों में खेल प्रतिभाओं की तलाश करना, स्टेडियम, ग्राउंड आदि में सुविधाएँ मुहैया कराना, खेल की बेहतरी के लिए सुझाव देना, अच्छे प्रशिक्षकों का चयन करना, सहित खेल की बेहतरी आदि होगा. 2020 और इसके बाद के  ओलम्पिक में अच्छे परिणाम के लिए केंद्र सरकार ने यह योजना बनाई है.
आनंद खरे नॉएडा-ग्रेनो बैडमिंटन संघ के सचिव हैं 
ओलंपिक खेल में बेहतर प्रदर्शन को लेकर बनाई गई प्रधानमंत्री ओलंपिक टास्क फोर्स में नोएडा के  आनंद खरे को भी जगह मिली है.नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा बैडमिंटन संघ के सचिव आनंद खरे भारतीय बैडमिंटन संघ के कार्यालय सचिव भी हैं.  वह खुद अंतरराष्ट्रीय स्तर के शटलर रहे हैं.  करीब एक दशक से नोएडा में खिलाड़ियों को प्रशिक्षित कर रहे हैं.  प्रधानमंत्री ओलंपिक टास्क फोर्स के सदस्य बनाए जाने पर आनंद खरे ने कहा कि यह मेरे लिए उपलब्धि के साथ ही बड़ी जिम्मेदारी भी है.  इसके तहत हमें स्कूल, कॉलेज, सहित अन्य खिलाड़ियों की प्रतिभा को आगे लाने का काम करना है। साथ ही खेल के लिए प्रदेश में मिल रही सुविधाओं का मूल्यांकन कर उसे बेहतर करने का सुझाव देना है.  टास्क फोर्स की बैठक के बाद अन्य पहलू स्पष्ट होंगे।

Leave a Reply