15 राज्यों के स्केटरों को मात देकर प्राची ने जीता सोने का तमगा 

-पुड्डुचेरी में 29 मई को समाप्त हुई आल इंडिया रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में स्वर्णिम सफलता मिली

प्राची सिंह

नोएडा, खेलरत्न, सं:

नोएडा  स्टेडियम में स्केटिंग की बारीकियां सीख रहीं प्राची सिंह ने आल इंडिया रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में शानदार सफलता हासिल  की. 29 मई को पुड्डुचेरी में समाप्त हुई प्रतियोगिता में इस नन्ही स्केटर ने एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता. प्रतियोगिता में 15  राज्यों के स्केटरों ने भाग लिया.

 डीएवी की छठी कक्षा की इस छात्रा ने सब जूनियर वर्ग में उम्दा प्रदर्शन करते हुए 3000 मीटर के रोड एलिमिनेशन स्पर्धा का स्वर्ण अपने नाम किया. शहर की इस प्रतिभान स्केटर ने 500 मीटर रिंक रेस में भी अच्छा प्रदर्शन किया. इस स्पर्धा में उन्होंने रजत पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया.
यह प्रतियोगिता रोलर स्केटिंग फेडरेशन से मान्यता प्राप्त थी इसलिए इस जीत को बड़ी उपलब्धी मणी जा रही है. प्राची के प्रशिक्षक राजेश शैली ने बताया कि प्राची ने प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए हमें गौरवान्वित किया है.
दिल्ली में हुई स्केटिंग प्रतियोगिता में 19   स्वर्ण झटके

चिल्ला स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में आयोजित स्केटिंग प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाड़ी
दिल्ली के चिल्ला स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में अक्षिता ने दो, हर्ष ने दो, आकृति ने एक, अर्जुन ने दो, प्रवीण गुप्ता ने दो, अभय प्रताप ने दो, निष्ठां ने दो, अमय सिंह ने दो, ग्रंथ  मनचंदा ने दो और सहिष्णु ने दो स्वर्ण पदक जीते. इनके अलावा एनाक्षी, अरीज़, रिद्म , तेजल, विराज, आदित्य,आर्यन, यशश्वी, धर्मांश, पावनी, अंश, गौरव, खनक, अद्वैत, अर्शिता, यतीन और आरना ने विभिन्न स्पर्धाओं में रजत और कांस्य पदक जीता. प्रतियोगिता में 300 और 500 मीटर की स्पर्धाएं खेली गई.

Leave a Reply