शाबाश ; देश के टॉप टेन टेनिस  खिलाड़िओं में शहर के सिद्धार्थ  

नॉएडा, खेलरत्न ;
शहर के टेनिस खिलाडी सिद्धार्थ रावत देश के 10 श्रेष्ठ खिलाड़िओं में शुमार हो  गए हैं. टेनिस के राष्ट्रीय  अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं में जानदार प्रदर्शन कर यह उपलब्धिउन्होंने  पाई है. उत्तर प्रदेश के नंबर एक खिलाडी सिद्धार्थ अप्रैल अंतिम सप्ताह में अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने कोरिआ जायेंगे. उनका मानना है की इस वर्ष के अंत तक वह विश्व के टॉप 500 खिलाड़िओं में भी  शुमार हो जायेंगे. इसकेलिए वह  कड़ी मेहनत  कर रहे हैं. मार्च अंतिम सप्ताह में आइटा ने ताज़ा रैंकिंग जारी की है.
 सेक्टर-25 निवासी यह खिलाड़ी दो साल पहले तक सेक्टर-34 में खेल का अभ्यास करते थे, लेकिन अब यह दिल्ली में खेल की बारीकिया सीखते हैं। इस साल भारत में हुए चार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में रावत एक में सेमिफाइल और तीन में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे। वहीं राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिता में भी शानदार प्रदर्शन कर अपनी रैंकिंग में लगातार सुधार करते रहे।
‘दो सालों के बाद अपनी श्रेष्ठ रैंकिंग को पाने में सफल रहा। अप्रैल-मई में अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेना है। इन प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में भी सुधार करने का प्रयास होगा। इस वर्ष तक विश्व के टॉप 500 खिलाड़ियों में पहुंचने की उम्मीद है। इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं।’
सिद्धार्थ रावत, अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी
सिद्धार्थ रावत की उपलब्धियां
-2017 अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट चंडीगढ़ के सेमिफाइनल में पहुंचे
-तीन अन्य अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने में सफल रहे
-देश के टॉप 10 और उत्तर प्रदेश के नंबर एक खिलाड़ी हैं सिद्धार्थ
-राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिता जीत जीत चुके हैं
नोएडा स्टेडियम टेनिस खेलना शुरू किया
करीब 10 साल पहले सिद्धार्थ रावत ने नोएडा स्टेडियम से टेनिस का प्रशिक्षण शुरू किया था। दो साल के प्रशिक्षण के बाद प्रशिक्षक रतन शर्मा की सेक्टर-34 स्थित एकेडमी में अभ्यास के लिए गए। करीब चार साल तक यहां खेल के गुर सीखने के बाद दिल्ली में अभ्यास के लिए गए। राष्ट्रीय टेनिस प्रतियोगिता में वह सिद्धार्थ, लक्षित और चंद्रिल ने उत्तर प्रदेश को तीसरा स्थान भी दिलाया था।

Leave a Reply