सुहानी ने चार रिकॉर्ड ध्वस्त कर तैराकी में रचा इतिहास

 

-प्रदेश सब जूनियर तैराकी  की 50 मीटर बटरफ्लाई और 100 मीटर फ्रीस्टाइल में में बनाया रिकॉर्ड
-50 मीटर बैक स्ट्रोक और रिले में भी नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण झटका
-50 मीटर बटर फ्लाई का 17 साल पुराण रिकॉर्ड तोड़ा
-कानपुर की समीरा अवस्थी के नाम यह रिकॉर्ड था

-समीरा ने 40.41 सेकंड में यह दुरी तय की थी, सुहानी ने यह दूरी 38.57 में पूरी की.

नोएडा, खेलरत्न, सं: Last Update, Tuesday, 1:15 AM
शहर की सुहानी जैन ने प्रदेश सब  जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में 4 नए रिकॉर्ड  दर्ज कर तैराकी में इतिहास रच दिया है. उन्होंने 17 साल पुराना  रिकॉर्ड तोड़कर 50 मीटर बटरफ्लाई का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. 50 मीटर बैक स्ट्रोक में भी पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर स्वर्ण पदक झटका. 100 मीटर फ्री स्टाइल और रिले स्पर्धा में रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता . उन्हें प्रतियोगिता का बेस्ट स्वीमर चुना गया. मेरठ मंडल प्रतियोगिता में ओवरआल चैंपियन बना. शहर के अन्य तैराकों ने भी शानदार प्रदर्शन किया.
सुहानी ने  प्रतियोगिता में 5 स्वर्ण पदक झटके. इनके अलावा कबीर बावा ने 2 स्वर्ण पदक अपने नाम किया. आखिरी दिन सुहानी ने 100 मीटर फ्रीस्टाइल में 1 मिनट 18 सेकंड 56 माइक्रो सेकंड का समय लिया. इनसे पहले 1 मिनट 22 सेकंड 53 माइक्रो सेकंड में यह दुरी मिर्ज़ापुर की अनामिका ने 2013 में तय की थी. रिले  स्पर्धा का रिकॉर्ड भी 9 सेकंड काम समय से टूटा.
सुहानी जैन अपने प्रशिक्षक करमबीर के साथ
सुहानी जैन ने 50  मीटर बटरफ्लाई में  38.57 सेकंड का समय लेते हुए नया रिकॉर्ड बनाया. यह रिकॉर्ड कानपुर की समीरा ने वर्ष 2000 में बनाया था. उन्होंने यह दूरी 40.41 सेकंड में पूरी की थी. 50 मीटर बैक स्ट्रोक की दुरी सुहानी ने 41.16 सेकंड में पूरी करते हुए नया रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले इस स्पर्धा का प्रदेश रिकॉर्ड नोएडा की ही अनन्या सिंह के नाम था. उन्होंने ने 2014 में यह रिकॉर्ड बनाया था. सुहानी ने 3 और स्वर्ण पदक झटके.
14 स्वर्ण सहित 36 पदक अपने नाम किए
प्रदेश सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में शहर के तैराकों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 स्वर्ण सहित 36 पदक अपने नाम किए. लड़कों के वर्ग में कबीर बाबा ने 2 स्वर्ण पदक अपने नाम किया. स्नेहा पटनायक भी स्वर्ण पदक झटकने में कामयाब रहीं. शहर के तैराकों ने पांच स्वर्ण पदक रिले स्पर्धा में भी जीते.
इन्होने झटका स्वर्ण पदक
सुहानी जैन : शहर की इस तैराक ने   50 मीटर बटरफ्लाई, 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले, 50 मीटर बैक स्ट्रोक, 50  और 100 मीटर फ्री स्टाइल में स्वर्ण पदक झटके. इसके अलावा रिले स्पर्धा में भी इस तैराक ने मेरठ मंडल को स्वर्ण पदक दिलाया.
कबीर बावा : कबीर बावा ने 50 और 100 मीटर बैक स्ट्रोक में अच्छा प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक झटका. कबीर ने अन्य स्पर्धाओं में रजत पदक भी जीता.
स्नेहा पटनायक : स्नेहा ने 200 मीटर फ्री स्टाइल में स्वर्ण पदक जीता. रिले में भी अन्य खिलाड़ियों के साथ मिलकर स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं.
इनके नाम भी पदक
आर्यन सिंह, देवांगना, प्रिशा पंजवानी, हृदय चंद्रा, अंशिता कठैत ने व्यक्तिगत स्पर्धाओं में रजत पदक अपने नाम किया. लड़कों के वर्ग की रिले स्पर्धा में भी रजत पदक मिला. स्नेहा पटनायक ने रजत और देवांगना ने कांस्य पदक अपने नाम किया।आमात्रा शांडिल्य ने रजत पदक जीता. आरुषि ने रजत, दिव्या ने कांस्य, वेदांत ने कांस्य, अनन्या अग्रवाल ने रजत, पदक झटके.

Leave a Reply