उत्तर प्रदेश ने तमिलनाडु को हरा लगातार तीसरी जीत दर्ज की 

– यूथ नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप हैदराबाद में खेली जा रही है.
दिल्ली/हैदराबाद. खेलरत्न, सं : Time, 2:20, AM.
नेशनल यूथ बास्केटबॉल चैंपियनशिप के एक मैच में बास्केट में गेंद डालने का प्रयास करता खिलाड़ी.
 यूथ नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप के एक अहम् मुकाबले में मंगलवार को  उत्तर प्रदेश ने तमिलनाडु को रोमांचक मुकाबले में 65-59 से हराया. प्रतियोगिता में  उत्तर प्रदेश के लड़कों की यह  लगातार तीसरी जीत है. इससे पहले भी टीम ने दो मुकाबले जीते हैं. हैदराबाद में खेली जा रही प्रतियोगिता के  लीग मैच में प्रदेश का आखिरी मुकाबला छत्तीसगढ़ से बुधवार को होगा.
पहले क़्वार्टर में यूपी की टीम ने 16-12 की बढ़त ले ली, लेकिन तमिलनाडु के खिलाडियों ने दूसरे क्वार्टर में  वापसी वापसी करते हुए 19-15 से जीता. अब दोनों टीमों के अंक 31-31 थे. मैच का रोमांच उस समय और बढ़ गया जब तीसरा क्वार्टर ख़त्म हुआ. तीसरा क्वार्टर बराबरी पर 18-18 अंक रहा. ऐसे में आखिरी क्वार्टर में जीत हार का फैसला होना था. दोनों टीमों ने शानदार शुरुआत की, लेकिन यूपी की टीम की रणनीति कारगर साबित हुई. टीम ने इस क्वार्टर में 16-10 से जीत दर्ज कर मैच अपने नाम कर लिया. ग्रुप बी के इस मैच में प्रदेश के प्रियांशु ने सर्वाधिक 34 अंक बटोरे.
अन्य मुकाबलों में पंजाब ने महाराष्ट्र को 75-58 से हराया. लड़कियों के ग्रुप ए के मुकाबलों में तमिलनाडु ने मध्य प्रदेश को, महाराष्ट्र ने राजस्थान को हराया. ग्रुप बी में कर्नाटक ने गुजरात को , पश्चिम बंगाल ने दिल्ली को,  हरियाणा ने ओडिशा को, तेलंगाना ने गोवा को, हिमाचल प्रदेश ने झारखण्ड को, हराया. लड़कों के ग्रुप ए के  मुकाबलों में केरल ने कर्नाटक को, हरियाणा ने राजस्थान को हराया.

Leave a Reply